Student Halt दे रहा है एक मुफ्त ईबुक [Giveaway], जानें डाउनलोड करने की प्रक्रिया

Student Halt के पुश नोटिफिकेशन के अब 10,000 (10k) सब्सक्राइबर हो चुके हैं. आप सभी के प्यार, विश्वास और समर्थन के लिए आपका तहे दिल से शुक्रिया ♥️.

इस अवसर पर स्टूडेंट हाल्ट अपने सभी पाठकों को अपना एक प्रीमियम eBook मुफ्त दे रहे हैं. इस मुफ्त ईबुक को डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया नीचे बताई जाएगी.

अगर आपको नहीं पता है तो बता दें कि पुश नोटिफिकेशन के सब्सक्राइबर (Subscriber) को सभी पोस्ट के पब्लिश होते ही, तुरंत नोटिफिकेशन मिल जाती है. तो अगर आप भी इस ब्लॉग के सभी पोस्ट सबसे पहले पढ़ना चाहते हैं, तो इसके पुश नोटिफिकेशन (Push Notification) को जरूर सब्सक्राइब कर लें. ????

पुश नोटिफिकेशन को सब्सक्राइब करने की प्रक्रिया बहुत ही आसान है. आपको अभी, कुछ देर बाद या जब कभी इस ब्लॉग पर आएंगे तो आपको एक पॉप अप (pop up) दिखेगा. जिसमें लिखा होगा कि “क्या आप इस ब्लॉग के सभी पोस्ट सबसे पहले पाना चाहते हैं?” 

Subscribe Student Halt's Push Notification
Subscribe Student Halt’s Push Notification

उसके नीचे 2 बटन होगा. एक “हां” का और दूसरा “नहीं” का. आप “हां” पर क्लिक करें.

मुबारक हो! अब आप इस ब्लॉग के पुश नोटिफिकेशन के सब्सक्राइबर बन चुके हैं. अब आपको इस ब्लॉग के सभी पोस्ट की नोटिफिकेशन सबसे पहले मिल जाएगी. बस आपके मोबाइल या लैपटॉप का इंटरनेट ऑन होना चाहिए ????.

चलिए अब तो आप इस ब्लॉग के  पुश नोटिफिकेशन को सब्सक्राइब करने का तरीका और इसे सब्सक्राइब करने के फायदे जान चुके हैं. आइए अब मुद्दे पर वापस आते हैं.

अपना मुफ्त ईबुक कैसे डाउनलोड करें? स्टेप बाय स्टेप पूरी प्रक्रिया

वैसे इस इबुक को डाउनलोड करने की प्रक्रिया आसान ही है. इसमें भी जब आप इस गाइड को अच्छे से फॉलो करेंगे तो यह प्रक्रिया आपके लिए और भी आसान हो जाएगी.

सबसे पहले नीचे दिए गए फॉर्म में अपना नाम (Name) और ईमेल (e-mail) दर्ज करें. फिर उसके नीचे दिए गए ब्लू बटन (send me the eBook) पर क्लिक करें.

Get our eBook free

    We respect your privacy. Unsubscribe at anytime.

    उसके बाद आपको एक सफलतापूर्वक ईमेल सबमिट होने का मैसेज देखेगा. जिसमें लिखा होगा की “Success! Now check your email to download your eBook”.

    Success Message
    Success Message

    फिर अपने ईमेल का इनबॉक्स चेक करें. आपको हमारे (Student Halt) तरफ से एक ईमेल गया होगा. अगर प्राइमरी इनबॉक्स में ईमेल नहीं है तो प्रमोशन (Promotions) टैब में देखें. कई बार ईमेल प्रमोशन टैब में भी चला जाता है.

    Gmail Promotion Tab
    Gmail Promotion Tab
    Email from Student Halt
    Email from Student Halt

    उस ईमेल में आपको एक “Confirm Your Subscription” का बटन दिखेगा, उसे क्लिक करें. कंफर्म करना हमारे लिए इसलिए जरूरी है कि कई बार लोग गलती से या जानबूझकर किसी दूसरे का ईमेल दर्ज कर देते हैं.‌

    Confirm your subscription
    confirm your subscription

    “Confirm Your Subscription” पर क्लिक करने पर, Google Drive में ये इबुक खुल (open) जाएगा. वहां से आप आसानी से इसे पढ़ सकते हैं और अगर आप चाहे तो वहां से यह बुक पीडीएफ (PDF) के फॉर्मेट में डाउनलोड भी कर सकते हैं.

    Download eBook from Google Drive
    Download eBook from Google Drive

    अगर आपके मोबाइल में एक से ज्यादा Google Account है, तो “Confirm Your Subscription” के बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आपके मोबाइल में मौजूद सभी गूगल अकाउंट की लिस्ट आ जाएगी. उस में से किसी एक पर टिक करके “ok” कर दें

    इस तरह से आप ये मुफ्त ईबुक डाउनलोड कर सकते हैं.

    इस eBook में क्या है?

    इसमें ना तो कोई खजाने का नक्शा है और ना ही UPSC में पूछे जाने वाले प्रश्न की सूची. फिर भी यह बुक आपके लिए बहुत काम की हो सकती है. कैसे? आइए जानते हैं.

    Motivational Quotes for Students in Hindi - ebook
    Motivational Quotes for Students in Hindi – ebook

    इसी मुफ्त ईबुक में विद्यार्थियों के लिए आकर्षक रूप से 80 से भी ज्यादा मोटिवेशनल कोट्स दिए गए हैं, जिसे पढ़कर आप खुद को ऊर्जावान (energetic) और प्रेरित (inspired) महसूस करेंगे.

    इस ईबुक के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहां क्लिक करें.

    12वीं के बाद क्या करें – Complete Guide [eBook]

    वैसे “12वीं के बाद क्या करें – Complete Guide” के नाम से भी मेरे पास एक अच्छी इबुक है. फिर भी हम अपने पाठकों को ये इबुक मुफ्त में दे रहे हैं, इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि उसकी तुलना में इससे ज्यादा विद्यार्थी को फायदा पहुंचेगा.

    motivational quotes for students in hindi by nelson mandela
    motivational quotes for students in hindi by nelson mandela

    क्योंकि आजकल लगभग सभी विद्यार्थी किसी ना किसी तरह के तनाव से ग्रस्त हैं और और तनाव से उबरने के लिए मोटिवेशन की बहुत जरूरत पड़ती है और मोटिवेशन पाने का सबसे आसान तरीका है कि मोटिवेशनल कोट्स (Motivational Quotes) पढ़ा जाए.

    दो शब्द

    इस ब्लॉग को इतना सारा प्यार और समर्थन देने के लिए आप सभी का फिर से बहुत-बहुत धन्यवाद. आप लोग अपना प्यार और सपोर्ट ऐसे ही बनाएं रखिए.

    Thanks Message from Student Halt
    Thanks ♥️

    ये एक छोटा सा Giveaway है. भविष्य में कई सारे इससे बड़े-बड़े Giveaway भी लाएंगे.

    इस इबुक को डाउनलोड करने का पूरा तरीका सचित्र (with screenshot) ऊपर बताया गया है. फिर भी अगर आपको इसे डाउनलोड करने में कोई समस्या हो तो कॉमेंट में जरूर बताएं या हमें इमेल करें.

    हमारा ईमेल आपको Contact Us पेज से मिल जाएगा.

    धन्यवाद!

    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ